Friday , 10 July 2020

Home » Teaching » रहिए तैयार, CCS यूनिवर्सिटी में शिक्षकों की भर्ती

रहिए तैयार, CCS यूनिवर्सिटी में शिक्षकों की भर्ती

June 2, 2015 3:31 am by: Category: Teaching Leave a comment A+ / A-
0 Flares Twitter 0 Facebook 0 Filament.io 0 Flares ×

सीसीएस यूनिवर्सिटी कैंपस में शिक्षकों के खाली पद भरने के लिए फिर से तैयारी कर रही है। करीब 12 पदों के लिए जल्द विज्ञापन आने वाला है। इनमें ज्यादातर पद वो हैं, जिन पर योग्य कैंडीडेट नहीं मिले थे।

कैंपस में शिक्षकों के 84 पद हैं। वर्तमान में 57 शिक्षक तैनात हैं। दो शिक्षकों की नियुक्ति हो चुकी है लेकिन इन्होंने ज्वाइन नहीं किया है। कुलपति विक्रम चंद्र गोयल ने 10 साल बाद शिक्षकों की नियुक्ति की। 17 पदों पर ज्वाइन करने के लिए कार्य परिषद की बैठक में लिफाफे खुले थे।

माइक्रो बायोलॉजी में प्रोफेसर पद पर विनय शर्मा की नियुक्ति हुई थी। इन्होंने अभी तक ज्वाइन नहीं किया है। फिजिक्स विभाग में डॉ. राजेश कुमार की असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नियुक्ति हुई थी। इन्होंने भी ज्वाइन नहीं किया है। बाकी पदों पर ज्वाइनिंग हो गई है।

प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के ज्यादातर पद:-

नियुक्ति के दौरान कुछ पदों पर योग्य उम्मीदवार नहीं मिले थे। अब इन पदों को भरने के लिए फिर से नियुक्ति प्रक्रिया होने जा रही है। ज्यादातर पद प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के हैं।

सबसे ज्यादा पद बॉटनी डिपार्टमेंट में तीन हैं। हिस्ट्री में दो, राजनीति विज्ञान में दो, फिजिक्स में दो, रशियन एक और अंग्रेजी में एक पद के लिए विज्ञापन जारी करने की तैयारी चल रही है।

प्रोफेसर जेके पुंडीर जून में रिटायर हो जाएंगे। वह सत्र लाभ पर हैं। जून में यह खत्म हो जाएगा। अगले साल जून में राजनीति विज्ञान से प्रो. अर्चना शर्मा, अंग्रेजी से प्रो. अरुण कुमार और बॉटनी प्रो. एमयू चराया रिटायर हो जाएंगे।

रहिए तैयार, CCS यूनिवर्सिटी में शिक्षकों की भर्ती Reviewed by on . सीसीएस यूनिवर्सिटी कैंपस में शिक्षकों के खाली पद भरने के लिए फिर से तैयारी कर रही है। करीब 12 पदों के लिए जल्द विज्ञापन आने वाला है। इनमें ज्यादातर पद वो हैं, ज सीसीएस यूनिवर्सिटी कैंपस में शिक्षकों के खाली पद भरने के लिए फिर से तैयारी कर रही है। करीब 12 पदों के लिए जल्द विज्ञापन आने वाला है। इनमें ज्यादातर पद वो हैं, ज Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top
0 Flares Twitter 0 Facebook 0 Filament.io 0 Flares ×